Contact me हमसे संपर्क करे...

statesmanil `,`, ♥ ↔♥ Feel free to contact me. Your comments and advices are valuable for me. हमसे संपर्क करने में सहज महसूस करें. आपकी टिप्पणियां एवं सुझाव मेरे लिया मूल्यवान है.

भाई दूल्हा, बहन दुल्हन..चलो चलें विदेश

  • No comments from my side read your self. How capital and money make joke to relation like brother and sister?
  • भाई दूल्हा, बहन दुल्हन..चलो चलें विदेश
  • October 24, 2009; 01:56 AM (Online Edition) राजीवसहगल, मोगा : डालरों की खनक ने पंजाब में रिश्तों को खोखला कर दिया है।सगे भाई-बहन भी दूल्हा-दुल्हन बन जाएं तो इसे क्या कहें। मोगा जिले केसैदोके गांव के एनआरआई जसवीर सिंह की हत्या उसकी प्रेमिका अमनपाल कौर नेअपने भाई से इंद्रजीत सिंह से करवा दी। उसी भाई को वह अपना दूल्हा बनाकरविदेश ले गई।
  • बकौल पुलिस, जसवीर की हत्या उसी की प्रेमिका अमनपाल ने करवाई थी। उसनेइंद्रजीत उर्फ गुरसेवक सिंह और उसके साथियों के माध्यम से हत्या करवाई थी।इसी तरह कुछ समय पहले किल्ली चाहला गांव के एक युवक ने आस्ट्रेलिया मेंबसने के लिए अपनी मौसेरी बहन से ही कोर्ट मैरिज कर ली। बताया जाता है किबरनाला निवासी युवक की मौसेरी बहन ने आईलेट्स का टेस्ट पास कर लिया था। वहआगे की पढ़ाई के लिए आस्ट्रेलिया जा रही थी। वह किसी को अपना पति बनाकर लेजा सकती थी। इससे उसे पैसे भी मिल जाते। फिर क्या था। इस मौके का लाभउठाने के लिए उसने रिश्ते को दांव पर लगा दिया।
  • पंजाब के शहर-देहात में ऐसे कई और मामले पुलिस की फाइलों में हैं।रिश्तों को दांव पर लगाने के अलावा विदेश जाने की चाह में कई लोग नकलीप्रापर्टी पेपर व इनकम टैक्स रिटर्न बनवाकर विजीटर वीजा लगवा रहे हैं।ट्रेवल एजेंटों के दफ्तरों के बाहर हर रोज विदेश जाने के इच्छुक लोगों कीलाइन लगी रहती है। जिले के एसएसपी अशोक बाठ कहते हैं कि बेरोजगारी और कमवक्त में अधिक रुपये कमाने की होड़ ने लोगों की सोच को बदलकर रख दिया है।लोगों में एनआरआई का तमगा लगाने का जुनून सवार है। इसके लिए रिश्तों कोताक पर रखना बेहद शर्मनाक है। समाजशास्त्री आरके महाजन मानते हैं कि यहट्रेंड देश की संस्कृति के लिए घातक है। विदेश में बसने के लिए ऐसा फंडाट्रेवल एजेंटों की देन है।
  • Source - http://in.jagran.yahoo.com/news/local/punjab/4_2_5884956.html
Share on Google Plus

About Anil Kumar

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 CLICK for COMMENTs प्रतिक्रियाएं....:

Post a Comment